मुकेश अंबानी की कंपनी देगी एक शेयर पर एक शेयर फ्री, कल फोकस में होंगे स्टॉक, जानिए डीटेल्स

मुकेश अंबानी की कंपनी देगी एक शेयर पर एक शेयर फ्री, कल फोकस में होंगे स्टॉक, जानिए डीटेल्स


मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक शेयर पर एक शेयर बोनस देगी। रिलायंस ने दी जानकारी में बताया था कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में 1 शेयर पर एक शेयर बोनस के लिए अप्रूवल दिया था। इसका मतलब यह है योग्य निवेशकों को कंपनी की तरफ से 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर एक शेयर अतिरिक्त मिलेगा। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी दिवाली से पहले निवेशकों को बड़ा तोहफा दे सकती है। बता दें, हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अभी तक बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से रिकॉर्ड डेट का हो सकता है ऐलान

मुकेश अंबानी की इस कंपनी की बोर्ड मीटिंग कल यानी 14 अक्टूबर को होनी है। इसी मीटिंग में कंपनी की तरफ से बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान किया जा सकता है। इसी दिन कंपनी की तरफ से दूसरी तिमाही और चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही का नतीजा घोषित किया जा सकता है। कल कंपनी के शेयर फोकस में रहेंगे।

सेबी के नियमों के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज की सिक्योरिटीज में ट्रेडिंग विंडो एक अक्टूबर से बंद है। कंपनी के वित्तीय नतीजे सामने आने के बाद भी 48 घंटो तक यह बंद रहेगा।

2017 में बोनस शेयर दिया था कंपनी ने

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 2017 में बोनस शेयर दिया था। तब कंपनी एक शेयर पर एक शेयर बोनस दिया था। 2009 में भी कंपनी ने निवेशकों को बोनस शेयर दिया था। तब भी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दिया था। बता दें, 19 अगस्त 2024 को कंपनी एक्स-डिविडेंड के तौर पर ट्रेड किया था। तब कंपनी ने हर शेयर पर 10 रुपये का डिविडेंड दिया था।शुक्रवार को कंपनी के शेयर 2742.20 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। कंपनी का 52 वीक हाई 3,217.90 रुपये और 52 वीक लो लेवल 2,221.05 रुपये है।