मयंक की रफ्तार, सूर्या की धार और हार्दिक का वार… भारत की बांग्लादेश पर जीत की ये 5 बड़ी बातें

मयंक की रफ्तार, सूर्या की धार और हार्दिक का वार… भारत की बांग्लादेश पर जीत की ये 5 बड़ी बातें


​तेज गेंदबाज मयंक यादव टीम इंडिया के लिए अपने डेब्यू मैच ही छा गए। इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को दहलाने वाले मयंक ने इंटरनेशनल डेब्यू में भी खूब धमाल मचाया। मयंक की पहचान उनकी रफ्तार है और उन्होंने नीली जर्सी में भी किसी को निराश नहीं किया। पहली ही गेंद मयंक ने 140 की रफ्तार डाली और उस ओवर में उन्होंने एक भी रन खर्च नहीं किए। अब तलाश की थी मयंक को विकेट की और उन्हें वो भी मिला। मयंक ने महमूदुल्लाह के रूप में अपना पहला विकेट हासिल किया। इस तरह मयंक ने अपने पहले ही मैच में रफ्तार का कहर बरपाते हुए ड्रीम डेब्यू किया।

पहले टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने अपनी तूफानी बैटिंग से बांग्लादेशी बल्लेबाजों को दहला दिया। अभिषेक शर्मा के रन आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और सिर्फ 14 गेंद में 29 रन कूट दिए। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और 2 चौके लगाए। शुरुआत विकेट के बाद सूर्यकुमार ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उसे देख बांग्लादेशी गेंदबाज पूरी तरह से घबरा गए।

बांग्लादेश पर सबसे बड़ा वार किया टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने। हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में और फिर बल्लेबाजी में बांग्लादेश की कमर ही तोड़ दी। हार्दिक ने सिर्फ 16 गेंद में 39 रन बनाकर सिर्फ 11.5 में टीम इंडिया को जीत दिला दी। हार्दिक ने अपनी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के भी लगाए। हार्दिक ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसे देख बांग्लादेश को उसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी।

टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पहले ही ओवर से अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया था। अर्शदीप ने बांग्लादेश के दोनों ओपनर बल्लेबाज को पवेलियन भेजकर उनकी हालत खराब कर दी। यही कारण है कि मेहमान टीम सूर्यकुमार के सूरमा के आगे पूरी तरह तरह से बेबस हो गई। अर्शदीप सिंह ने टीम इंडिया के लिए मैच में तीन विकेट लेकर धमाल मचा दिया।

​मैच का सबसे बड़ा मोमेंट रहा वरुण चक्रवर्ती की वापसी। वरुण चक्रवर्ती ने टीम इंडिया के लिए 1058 दिनों के बाद वापसी की। वापसी करते ही वरुण छा गए। उन्होंने अपने वापसी मैच ही तीन विकेट लेकर यह साबित कर दिया कि चयनकर्ताओं का फैसला गलत नहीं था। वरुण चक्रवर्ती के दमदार प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहले वनडे में बुरी तरह से हराया।