ग्वालियर में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ ‘वापस जाओ’ के नारे, हिरासत में हिंदू महासभा के कार्यकर्ता

ग्वालियर में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ ‘वापस जाओ’ के नारे, हिरासत में हिंदू महासभा के कार्यकर्ता


ग्वालियर में बुधवार को बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पहुंचते ही हिंदू महासभा ने जोरदार प्रदर्शन किया। हिंदू महासभा ने चेतावनी दी थी कि उनके लोग बांग्लादेश की टीम के आने का विरोध करेंगे। पुलिस प्रशासन भी उनकी धमकी को लेकर सजग था। फिर भी हिंदू महासभा के कई कार्यकर्ता सड़क पर झंडा लेकर उतर गए। इन लोगों ने बांग्लादेश वापस जाओ के नारे भी लगाए। बताया जाता है कि कई कार्यकर्ता पिच खोदने के लिए स्टेडियम की ओर रवाना हुए लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

बताया जाता है कि हिंदू महासभा के कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की ओर रवाना हुए। ये पिच को खोदना चाहते थे, लेकिन महाराज बाड़े पर पहुंचते ही पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। बाद में शांति भंग करने को लेकर पुलिस ने हिंदू महासभा के सभी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। हिंदू महासभा ने 6 तारीख को भी प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

वहीं हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने कहा कि बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार हो रहे हैं लेकिन हिन्दूवादी संगठन चुप्पी साधे बैठे हुए हैं। बता दें कि ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट मैच खेला जाएगा। यह मैच 6 अक्टूबर को धर्मशाला में होना था, लेकिन वहां चल रहे रेनोवेशन के कारण इसे ग्वालियर में आयोजित किया गया। इसके लिए भारत और बांग्लादेश की टीमें ग्वालियर पहुंच गई हैं।

आयोजन में कोई व्यवधान ना पड़े इसके लिए पुलिस और प्रशासन अलर्ट हैं। ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) अशोक जादोन ने कहा- हिंदू महासभा को विरोध प्रदर्शन के लिए एक मंच प्रदान किया गया था और उनसे एक ज्ञापन लिया गया था। आज विरोध प्रदर्शन करने की कोई अनुमति नहीं थी। अगर भविष्य में इससे कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती है, तो हम सख्त कार्रवाई करेंगे। हमने लगभग 20 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। रैली में शामिल वाहनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।